22/3/16

मेरा जीवन कोरा कागज़ Mera Jeevan Kora kagaz korahi reh gaya

मेरा जीवन कोरा कागज़
गीतकार : एम. जी. हशमत,
 गायक : किशोर कुमार,
संगीतकार : कल्याणजी आनंदजी,
चित्रपट : कोरा कागज़ (१९७४) /
 Lyricist : M.G.Hashmat,
Singer : Kishore Kumar,
Music Director : Kalyanji Anandji,
Movie : Kora Kagaz 
1974

                    गाना 
मेरा जीवन कोरा कागज़ कोरा ही रह गया
जो लिखा था
जो लिखा था आँसुओं के संग बह गया
मेरा जीवन ...

इक हवा का झोंका आया
टूटा डाली से फूल 
ना पवन की ना चमन की
किसकी है ये भूल 
खो गई खुशबू हवा में कुछ न रह गया
मेरा जीवन ...



उड़ते पंछी का ठिकाना
मेरा न कोई जहाँ 
ना डगर है ना खबर है
जाना है मुझको कहाँ 
बन के सपना हमसफ़र का साथ रह गयामेरा जीवन ...
दुख के अन्दर सुख की ज्योती
दुख ही सुख का ज्ञान 
दर्द सह के जन्म लेता
हर कोई इनसान 
वो सुखी है जो खुशी से दर्द सह गया
मेरा जीवन ...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें